Home यवतमाळ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्धा से कलंब ट्रेन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्धा से कलंब ट्रेन का उद्घाटन

87

यवतमाल – वर्धा , यवतमाल , नांदेड़ रेलवे लाइन पर वर्धा से कलंब ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर वर्धा और कलंब के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन का डिजिटल उद्घाटन किया. उद्घाटन के अवसर पर श्री रामदास तडस कलंब रेलवे स्टेशन पर उपस्थित थे।

वर्धा , यवतमाल , नांदेड़ नई रेलवे लाइन का निर्माण किया गया है और तारीख 28 फरवरी को इस मार्ग के वर्धा से कलंब खंड का उद्घाटन प्रधानमंत्री ने किया था। उद्घाटन के मौके पर वर्धा से कलंब ट्रेन की भी शुरुआत की गई. उद्घाटन के लिए सांसद रामदास तडस, रेलवे अधिकारी और स्थानीय प्रतिनिधि कलंब रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे।

लॉन्च के बाद वर्धा से कलंब ट्रेन नंबर 51119 और कलंब से वर्धा ट्रेन नंबर 511120 की नियमित सेवाएं 29 फरवरी से शुरू होंगी। ये ट्रेनें रविवार और बुधवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन संचालित होंगी, इसके अलावा इन ट्रेनों का देवली और भिडी स्टेशनों पर निर्धारित स्टॉप होगा और मार्ग पर यात्रियों की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। स्टॉप का रणनीतिक स्थान विभिन्न गंतव्यों से आने वाले यात्रियों के लिए पहुंच और सुविधा सुनिश्चित करता है।

इन रेल सेवाओं की शुरूआत क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे यात्रियों, व्यवसायों और स्थानीय समुदायों को लाभ होगा, निर्बाध कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी और कलंब और वर्धा के बीच निर्बाध यात्रा संभव होगी।